Ticker

6/recent/ticker-posts

फेड ने किशोर ट्विटर हैक नेता, साथियों को गिरफ्तार किया


ट्विटर ब्रीच का रिंगलाइडर जिसने क्रिप्टोकरंसी घोटाले को चलाने के लिए प्रमुख खातों का इस्तेमाल किया था, आज तमपा के पूर्व गिरफ्तार 17 वर्षीय व्यक्ति का पता चलता है।

ब्रिटेन में रूलेक्स और शैवोन के रूप में 19 वर्षीय ओरलैंडो और मेसन शेपर्ड की 22 वर्षीया दो निमा फाज़ली को क्रमशः पूर्व उपाध्यक्ष और राष्ट्रपति पद के डेमोक्रेटिक राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बिडेन के ट्विटर खातों को संभालने वाली योजना में गिरफ्तार किया गया था। , पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा, माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स, Apple, कान्ये वेस्ट और अन्य को COVID-19 से संबंधित क्रिप्टोक्यूरेंसी घोटाले को आगे बढ़ाने के लिए।

शेपबार्ड, जिन्होंने कॉइनबेस और बाइनेंस पर अपनी पहचान साबित करने के लिए अपने स्वयं के ड्राइविंग लाइसेंस का इस्तेमाल किया था, उन पर वायर फ्रॉड करने, मनी लॉन्ड्रिंग की साजिश रचने और एक संरक्षित कंप्यूटर की जानबूझकर पहुंच का आरोप लगाया गया था, जिसमें 20 साल तक की जेल हो सकती है। और न्याय विभाग के अनुसार $ 250,000 का जुर्माना।

निमा फ़ाज़ली को एक संरक्षित कंप्यूटर की जानबूझकर पहुंच का समर्थन करने और उसका पालन करने की एक ही गिनती का सामना करना पड़ा और उसे पांच साल तक की जेल और 250,000 डॉलर का जुर्माना भरना पड़ सकता है। 17 वर्षीय के बारे में कम ही पता चला था, जिसकी पहचान किशोर होने के बाद से सुरक्षित है।

न्याय विभाग का उल्लेख एक Kirk # 5270 का उल्लेख करता है, जिसने एक ट्विटर कर्मचारी होने का दावा किया था जो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर "किसी भी" खाते तक पहुंच प्रदान कर सकता है। यह दावा सही हो भी सकता है और नहीं भी।

कल रात एक अपडेट में ट्विटर ने कहा कि कर्मचारियों के एक छोटे, लक्षित समूह को एक फोन स्पीयर फ़िशिंग अभियान के माध्यम से सामाजिक रूप से इंजीनियर बनाया गया था, ताकि कंपनी के नेटवर्क और खाता प्रबंधन टूल तक पहुंच हो सके।

गिरफ्तारी को इस धारणा के आपराधिक हैकर समुदाय को मना करना चाहिए कि साइबर अटैक को "गुमनाम और बिना परिणाम के" किया जा सकता है, यू.एस. अटॉर्नी डेविड एल एंडरसन ने कैलिफोर्निया के उत्तरी जिले के लिए न्याय विभाग की विज्ञप्ति में कहा। “इंटरनेट पर आपराधिक आचरण उन लोगों को चुपके से महसूस कर सकता है जो इसे खत्म कर देते हैं, लेकिन इसके बारे में कुछ भी छिपी नहीं है। विशेष रूप से, मैं चाहता हूं कि आप अपराधी हों, कानून तोड़ें, और हम आपको ढूंढेंगे। ”

CISO और डिजिटल शैडो में रणनीति के उपाध्यक्ष रिक हॉलैंड ने कहा कि गिरफ्तारी भी होनी चाहिए, जब यह पता चलता है कि जब हम निष्कर्ष पर आते हैं तो हमें निष्कर्ष पर नहीं जाना चाहिए ”। “वर्तमान भू-राजनीतिक तनावों को देखते हुए, घुसपैठ के लिए चीन, रूस, या ईरान को दोष देना बहुत आसान है। इस मामले में, उन्नत लगातार खतरा एक उन्नत लगातार किशोर की तरह है, ”उन्होंने कहा। “यह रक्षकों के लिए यह समझने के लिए अधिक महत्वपूर्ण है कि प्रतिकूल परिस्थितियों ने उनकी प्रारंभिक पहुंच कैसे हासिल की और अपने उद्देश्यों को पूरा किया। कानून प्रवर्तन और खुफिया एजेंसियों के लिए श्रेय को छोड़ दें। "

Post a Comment

0 Comments