Ticker

6/recent/ticker-posts

उभरते उत्पाद: ब्रीच और सिमुलेशन तकनीक


मैन्युअल सुरक्षा परीक्षण खतरे के परिदृश्य के साथ तालमेल नहीं रख सकता। प्रवेश परीक्षण में समय लगता है और यह महंगा और श्रम प्रधान होता है। यह पैठ परीक्षक की विशेषज्ञता पर भी पूरी तरह से निर्भर है। इन अक्षमताओं के बावजूद, सुरक्षा पेशेवरों को सुरक्षा मुद्रा का परीक्षण करने और नियंत्रणों को मान्य करने की आवश्यकता है। संगठनों के पास लगातार मूल्यांकन से डेटा के बिना नियंत्रण कॉन्फ़िगरेशन या मौजूदा सुरक्षा निवेश के प्रदर्शन की प्रभावशीलता को जानने का कोई तरीका नहीं है। इसके अतिरिक्त, अधिकांश अनुपालन मानक आज उनके ढांचे के हिस्से के रूप में नियमित सुरक्षा परीक्षण को अनिवार्य करते हैं।

ब्रीच और अटैक सिमुलेशन (बीएएस) प्रौद्योगिकियां मैनुअल परीक्षण के महंगे उद्यम का समाधान हैं। ये उपकरण मैन्युअल परीक्षण के समान प्रश्नों का उत्तर देते हैं, सिवाय इसके कि वे अधिक सस्ते में, अक्सर और जल्दी से करते हैं। सुरक्षा उपकरण अप्रासंगिक हैं अगर वे गलत तरीके से या अंडरस्टैंड किए गए हैं और इस महीने हमने जो आकलन किया है, उसमें बश और हमला सिमुलेशन बैस प्रौद्योगिकियों ने सुरक्षा नियंत्रण परीक्षण और सुरक्षा उपकरण परीक्षण के माध्यम से की गई मान्यता के लिए निवेश धन्यवाद पर गहन वापसी की जबरदस्त क्षमता है।

बेहद कुशल होने के अलावा, बास उपकरण तैनात करने और प्रबंधित करने के लिए अविश्वसनीय रूप से सरल हैं। सुरक्षा टीमों और प्रशासकों के लिए सादगी को अधिकतम करने के लिए उनके पास आसान सेटअप और केंद्रीकृत प्रबंधन है। प्रत्येक उत्पाद उपयोगकर्ता के मित्रता और सहज कार्यान्वयन को लागू करते हुए कई आउट-ऑफ-द-बॉक्स आकलन और रिपोर्ट के साथ आता है। सभी टेम्पलेट किसी भी संगठन की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए आवश्यक लचीलापन सुनिश्चित करने के लिए अनुकूलन योग्य हैं।

एक सुरक्षा उपकरण जो एक हैकर के रूप में कार्य करता है, जो लगातार नेटवर्क पर हमला करता है और इसका बुनियादी ढांचा जोखिम भरा हो सकता है। ये उपकरण सुरक्षित हैं और उत्पादन वातावरण से समझौता किए बिना कमजोरियों और हमले वाले वैक्टरों में मूल्यवान अंतर्दृष्टि प्रदान करते हैं। ये उत्पाद विश्लेषकों को खतरे की प्रतिक्रिया के साथ सहायता के लिए सुधारात्मक सुझाव, प्राथमिकताएं और दिशानिर्देश पेश करने के लिए एक कदम आगे ले जाते हैं। इन समाधानों से व्यापक उपयोग के मामले और संभावित लाभ उन्हें नो-ब्रेनर लागू करने के लिए चुनते हैं। वे मौजूदा सुरक्षा निवेश को भुनाने और यह सुनिश्चित करते हैं कि एक संगठन की डिजिटल संपत्ति और मानव संसाधन सुरक्षित हैं।

ग्रुप ओपनर
 

इस महीने हमने बास प्रौद्योगिकियों के अभी भी उभरते हुए स्थान पर फिर से गौर किया। इन उत्पादों ने पिछले वर्ष की तुलना में परिपक्वता और वृद्धि का एक बड़ा सौदा किया है और मुख्यधारा को बदलने और सुरक्षा स्थान को बदलने की प्रवृत्ति जारी है। एक मजबूत सुरक्षा मुद्रा और अच्छी सुरक्षा स्वच्छता बनाए रखने के लिए सुरक्षा परीक्षण महत्वपूर्ण है। गलत नियंत्रण और अप्रयुक्त उपकरण उद्योगों में आम हैं और सुरक्षा परीक्षण इन कमजोरियों को कम करने का एक तरीका है।

पिछले गो-टू के सुरक्षा परीक्षण के तरीकों की महंगी और समय लेने वाली प्रकृति अत्याधुनिक तकनीक के उल्लंघन और हमले के अनुकार उपकरण की पेशकश से आगे निकल रही है, मैनुअल नियंत्रण परीक्षण और पैठ परीक्षण पहले से कहीं अधिक अप्रचलित है। पुनरावर्ती मूल्यांकन और सत्यापन मैन्युअल परीक्षण के साथ संभव नहीं हैं, कुख्यात और महंगे हैं। आज जिस खतरे के परिदृश्य का सामना करना पड़ रहा है, उसके लिए सुरक्षा परीक्षण की आवश्यकता है जो निरंतर और दोहराव वाला हो। यह मैनुअल पैठ परीक्षण की अप्रचलनता के साथ युग्मित होने और सिमुलेटर पर हमला करने का मार्ग प्रशस्त करता है।

बास प्रौद्योगिकी निरंतर सुरक्षा नियंत्रण परीक्षण, जोखिमों और गलतफहमियों को उजागर करने और पहचानने के लिए स्वचालन का उपयोग करती है। विश्लेषक इस जानकारी का उपयोग अपने मौजूदा सुरक्षा उपकरणों से अधिक प्राप्त करने के लिए कर सकते हैं और मान्य वातावरण ठीक से कॉन्फ़िगर किए गए हैं। आप अपने सुरक्षा वातावरण के लिए व्यक्तिगत प्रशिक्षक के रूप में इन समाधानों के बारे में सोच सकते हैं क्योंकि वे पहले से ही मजबूत हैं और कमजोरियों की पहचान करते हैं, उन कमजोरियों को कम करने और जोखिमों को कम करने के बारे में सुझाव प्रदान करते हैं। हम इन उत्पादों को तेजी से पहचानने और प्रतिक्रिया प्रक्रिया को सुव्यवस्थित करने के लिए व्यापक उपचारात्मक मार्गदर्शन के साथ बैंगनी टीम क्षमताओं को लागू करते हुए देखना जारी रखते हैं।

ब्रीच और अटैक सिमुलेशन के अलावा ऐसे मामलों का उपयोग किया जाता है जो लक्ष्य परीक्षण और उत्पाद परीक्षण को नियंत्रित करते हैं, ये उत्पाद संगठनों के भीतर मानवीय तत्व का भी परीक्षण करते हैं। स्टाफ परीक्षण सुरक्षा का एक महत्वपूर्ण घटक है। एक संगठन के पास एक एयरटाइट वातावरण हो सकता है, जिसमें सभी शीर्ष-लाइन उपकरण पैसे खरीद सकते हैं। यदि मानव तत्व हमले और शोषण के लिए संगठन को खोलता है, तो इसका कोई मतलब नहीं है। ये उत्पाद सुरक्षा टीमों के लिए आवश्यक अंतर्दृष्टि प्रदान करते हैं ताकि टीम के सभी लोग प्रोटोकॉल का पालन कर सकें।

इस महीने हमने जिन बीएएस टूल्स का आकलन किया, वे साइबर सिक्योरिटी के दायरे में अपनी जगह को मजबूत करते हैं और सभी सुरक्षा कार्यान्वयनों के निवेश पर पर्याप्त रिटर्न देते हुए मानवीय और तकनीकी कमजोरियों को कुशलता से दूर करते हैं। सुरक्षा विशेषज्ञ अब इन उत्पादों को किसी भी सुरक्षा टूलसेट के लिए एक प्रधान मानते हैं और परिदृश्य और जिस तरह से सुरक्षा दल संचालित करते हैं, उसे बदलना जारी रखेंगे।

Post a Comment

0 Comments