Ticker

6/recent/ticker-posts

Free Fire बनाम PUBG मोबाइल: किस खेल में बेहतर प्रदर्शन है?

Image Credits: Daily Magnet


PUBG मोबाइल और फ्री फायर की तुलना अक्सर प्रदर्शन और ग्राफिक्स के मामले में एक दूसरे के साथ की जाती है।

हम इस बात पर अधिक गहराई से ध्यान देने की कोशिश करते हैं कि मोबाइल फोन में किस खेल का प्रदर्शन बेहतर है।

PUBG मोबाइल और फ्री फायर मोबाइल गेमिंग इंडस्ट्री में बैटल रॉयल स्टाइल में दो सबसे लोकप्रिय प्रतियोगी रहे हैं। दोनों बीआर खिताब खेलने के शौकीन गेमर्स के लिए एक्शन से भरपूर अनुभव बनाने का एक त्रुटिहीन काम करते हैं। निस्संदेह, फ्री फायर उन खेलों में से एक था जिसने भारत में PUBG मोबाइल पर कुख्यात प्रतिबंध के बाद डाउनलोड में उल्लेखनीय वृद्धि देखी। यह कई प्रशंसकों के लिए सबसे महत्वपूर्ण विकल्प साबित हुआ है, कम से कम जब तक PUBG मोबाइल को भारतीय गेमिंग परिदृश्य पर वापस जाने का रास्ता नहीं मिल जाता।

इस लेख में, हम इन दो प्रसादों को फिर से एक-दूसरे के खिलाफ गड्ढा करते हैं और सभी मोबाइल उपकरणों पर बेहतर करते हैं।

फ्री फायर बनाम PUBG मोबाइल: किस खेल में बेहतर प्रदर्शन है?

फ्री फायर ने खुद को किन्नरों की संख्या के लिहाज से सबसे लोकप्रिय खेल साबित कर दिया है - 500 मिलियन से अधिक डाउनलोड के साथ, यह दिखाते हुए कि इस गेम का बड़े पैमाने पर अनुसरण है।

जबकि PUBG मोबाइल में भी काफी संख्या में डाउनलोड हुआ करते थे, यह उन संख्याओं के करीब नहीं था, जो फ्री फायर क्रैंक कर रही हैं, इसका अधिकांश हिस्सा प्रतिबंध के कारण है। लेकिन दोनों में से कौन सा गेम सभी प्रकार के मोबाइल उपकरणों पर बेहतर प्रदर्शन करता है?

Image Credits: APKPure.com


जब यह सभी प्रकार के उपकरणों पर प्रदर्शन करने के लिए आता है, तो फ्री फायर एक स्पष्ट विजेता है। गेरना की पेशकश, जिसमें 50-प्लेयर मैच होते हैं, में भी PUBG मोबाइल की तुलना में अधिक सरलीकृत ग्राफिक्स होते हैं। फ़्री फायर में ग्राफिक्स होते हैं जो PUBG मोबाइल की तुलना में लगभग कार्टूनिस्ट दिखते हैं, लेकिन यह भी सरल है, इस प्रकार समग्र प्रदर्शन बेहतर होता है। खेल फोन पर बहुत कम मेमोरी का उपयोग करता है, और चलाने के लिए इसकी न्यूनतम आवश्यकताएं एंड्रॉइड 4.0 आइसक्रीम या उससे ऊपर के रूप में कम हैं, और फोन पर 600 एमबी मेमोरी है।

Image Credits: IGN Southeast Asia


दूसरी ओर, PUBG मोबाइल के ग्राफिक्स को अवास्तविक इंजन का उपयोग करके डिज़ाइन किया गया है, जो असाधारण आश्चर्यजनक पीसी गेम बनाने के लिए जाना जाता है। इस प्रकार, ग्राफिक्स में चिकना, अधिक यथार्थवादी, और अधिक जीवंत बनावट शामिल हैं। यह गेम बेहद साफ और सुंदर दिख रहा है, जो इसे काफी संसाधन-गहन बनाता है। इस प्रकार, PUBG मोबाइल को एक स्थिर और विश्वसनीय इंटरनेट कनेक्शन और उच्च-स्तरीय मोबाइल की आवश्यकता होती है, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि आप FPS में कोई महत्वपूर्ण अंतराल या गिरावट का अनुभव किए बिना गेम खेल सकते हैं। PUBG मोबाइल को आसानी से चलाने के लिए न्यूनतम आवश्यकताएं Android 5.1.1 या ऊपर और 2 जीबी मेमोरी।

इसलिए, जब प्रदर्शन की बात आती है, तो फ्री फायर स्पष्ट विजेता है, मुख्य रूप से चूंकि गेम किसी भी मोबाइल पर चल सकता है, यहां तक कि जिनके पास प्रभावशाली विनिर्देश नहीं हैं। लेकिन अगर आप उन लोगों में से एक हैं जिनके पास एक शानदार स्मार्टफोन है, तो खेल PUBG मोबाइल आपके लिए कोई परेशानी नहीं होगी; यह है, एक बार यह भारत में वापस आ गया है।

Post a Comment

0 Comments