Ticker

6/recent/ticker-posts

PUBG Corporation ने भारत में लॉन्च के लिए Jio के साथ बातचीत शुरू की - रिपोर्ट

Image Credits: uhdpaper.com


भारत सरकार ने हाल ही में 118 मोबाइल एप्लिकेशन पर प्रतिबंध लगा दिया है, जिसमें PUBG मोबाइल भी शामिल है।

जबकि वार्ता अभी शुरुआती चरण में है, यह देखने लायक होगा कि निकट भविष्य में चीजें कैसे सामने आती हैं।

बड़े पैमाने पर अप्रत्यक्ष चाल में, भारत सरकार ने हाल ही में चीनी मूल के 118 मोबाइल ऐप पर प्रतिबंध लगाया है। PUBG मोबाइल, मोबाइल प्लेटफॉर्म पर सबसे लोकप्रिय बैटल रॉयल गेम्स में से एक था। इस कदम ने PUBG मोबाइल समुदाय को पूरी तरह से झटका दिया। प्रतिबंध के कुछ दिन बाद, PUBG Corporation ने भारत में PUBG मोबाइल फ्रेंचाइज़ी के विकास को Tencent खेलों के लिए अधिकृत नहीं करने के अपने निर्णय की घोषणा की। कंपनी ने यह भी कहा कि वे देश के भीतर सभी प्रकाशन जिम्मेदारियों को संभालेंगे, जिसने गेमिंग समुदाय को और अधिक उत्साह में भेज दिया।

जैसे-जैसे समय बीतता गया, कई रिपोर्टें सामने आईं कि PUBG कॉर्प खेल को भारत में वापस लाने के लिए एक भारतीय साथी की तलाश कर रहा था। उन्होंने यह भी सुझाव दिया कि एक नया लाइसेंस समझौता भारतीय गेमिंग फर्मों के साथ काम करने में था।

PUBG Corporation ने भारत के लिए Jio के साथ बातचीत शुरू की - रिपोर्ट

द हिंदू बिजनेस लाइन की एक रिपोर्ट के अनुसार, PUBG Corporation ने भारतीय दूरसंचार कंपनी, रिलायंस जियो के साथ भारत में खेल को वितरित करने के लिए बातचीत शुरू की है।

एक सूत्र ने द हिंदू बिजनेस लाइन को बताया,

The talks are in an early stage, which began just after the government’s second round of bans. Officials from both the sides are working out the contours of how to structure various aspects of the deal.

Translate - अनुवाद

वार्ता एक प्रारंभिक चरण में है, जो सरकार के दूसरे दौर के प्रतिबंध के ठीक बाद शुरू हुई। दोनों पक्षों के अधिकारी सौदे के विभिन्न पहलुओं की संरचना करने के तरीके पर काम कर रहे हैं।

 राजस्व बंटवारे और स्थानीयकरण के मामले में, स्रोत ने कहा:

Legal experts from both sides are exploring possibilities on how revenues should be split, whether it would be 50:50 or Jio guaranteeing PUBG revenues based on a fixed number of users every month

Translate - अनुवाद

दोनों पक्षों के कानूनी विशेषज्ञ इस बात की संभावनाएं तलाश रहे हैं कि राजस्व को कैसे विभाजित किया जाए, क्या यह 50:50 होगा या Jio हर महीने उपयोगकर्ताओं की निश्चित संख्या के आधार पर PUBG राजस्व की गारंटी देगा।

रिपोर्ट के अनुसार, एक आरआईएल के प्रवक्ता ने इस मामले पर कोई टिप्पणी नहीं की, जबकि PUBG Corporation ने बताया कि उन्हें इस मुद्दे पर कोई विशेष जानकारी नहीं है। PUBG मोबाइल और PUBG मोबाइल लाइट के प्रशंसकों के लिए यह बहुत बड़ी खबर है। यह देखने लायक होगा कि निकट भविष्य में चीजें कैसे सामने आती हैं।

Post a Comment

0 Comments