Ticker

6/recent/ticker-posts

Tencent एग्जिट - रिपोर्ट्स के बाद भी भारत PUBG मोबाइल को अनबन नहीं करेगा

रिपोर्ट के अनुसार, Tencent के बाहर निकलने के बाद भी भारत PUBG मोबाइल के प्रतिबंध को रद्द नहीं करेगा (छवि क्रेडिट: uhdpaper.com)


2 सितंबर को भारत में लोकप्रिय बीआर प्रसाद, PUBG मोबाइल और PUBG मोबाइल लाइट पर प्रतिबंध लगा दिया गया था।

नवीनतम रिपोर्टों के अनुसार, इन खेलों को Tencent खेलों के बाहर निकलने के बाद भी निषिद्ध होने की संभावना नहीं है।

PUBG मोबाइल इस महीने की शुरुआत में भारत सरकार द्वारा प्रतिबंधित चीनी मूल के 118 ऐप और गेम्स में शामिल था। यह कदम एक आश्चर्य के रूप में आया और पूरे PUBG मोबाइल समुदाय को झटका दिया। इस घोषणा के बाद से, प्रशंसकों और खिलाड़ियों ने इस लोकप्रिय खेल पर लगाए गए निलंबन के निरसन की उम्मीद की है।

प्रतिबंध के कुछ दिनों बाद, खेल के पीछे कंपनी PUBG Corporation ने घोषणा की कि वह अब भारत में Tencent खेलों के लिए लोकप्रिय PUBG मोबाइल मताधिकार को अधिकृत नहीं करता है। संगठन ने कहा कि यह प्रकाशन जिम्मेदारियों को ले जाएगा और एक स्थानीय साथी की तलाश में होगा, और इस कदम से आशा की झलक मिली।

हालांकि, इस उम्मीद को अब झटका लगा है। रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक, Tencent के जाने के बाद भी एम्बारगो को निरस्त किए जाने की संभावना नहीं है।

Tencent एग्जिट - रिपोर्ट्स के बाद भी भारत PUBG मोबाइल को अनबन नहीं करेगा

एक सूत्र ने रॉयटर्स को बताया:

नई स्वामित्व संरचना तुरंत चीजों को बदलने की संभावना नहीं है। खेल की हिंसक प्रकृति सभी तिमाहियों से कई शिकायतों का कारण रही है। यह स्वामित्व अधिकारों में परिवर्तन के साथ नहीं बदलता है।

रिपोर्ट में यह भी उल्लेख किया गया है कि एक वरिष्ठ सरकारी अधिकारी ने शुक्रवार को कहा कि भारत PUBG मोबाइल और PUBG मोबाइल लाइट दोनों पर लगाए गए प्रतिबंध को रद्द करने की संभावना नहीं है। यह PUBG Corporation के चीन के Tencent से देश में मोबाइल गेम के प्रकाशन अधिकारों को वापस लेने के फैसले के बावजूद है।

दक्षिण कोरिया में PUBG Corporation के एक प्रवक्ता ने रायटर को बताया:

सहयोग के अवसरों की तलाश के लिए हमने Jio प्लेटफार्मों के साथ शुरुआती बातचीत की, लेकिन अभी तक कुछ भी तय नहीं किया गया है। 

 उन्होंने कहा कि कंपनी भारत की चिंताओं की बारीकी से समीक्षा कर रही है और इसमें सुधार की जरूरत है। Jio Platforms भारतीय समूह रिलायंस इंडस्ट्रीज की डिजिटल इकाई है।

कुछ दिन पहले, रिपोर्ट्स सामने आई थीं कि चीनी ऐप्स पर लगाए गए प्रतिबंध को वापस लेने के बारे में अभी चर्चा शुरू नहीं की गई है। निलंबन के इन अद्यतनों ने खेल के भारत लौटने की संभावना को और कम कर दिया है।

Post a Comment

0 Comments